सेवाज्ञ संस्थानम् ने मनाया स्थापना दिवस ,किया पौधारोपण

वाराणसी।सेवाज्ञ संस्थानम् ने 6 जुलाई को अपना प्रथम स्थापना दिवस मनाया और इस अवसर पर 51 पौधों का रोपण किया ।संस्थानम् ने बेल,आंवला,नीम,आम,पीपल,कटहल के वृक्ष लगायें । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेल टेक्स के अधिवक्ता अवनिकांत पांडेय व विशिष्ट अतिथि फौजदारी के उदयीमान अधिवक्ता दिनेश दीक्षित थे ।अवनिकांत पांडेय व दिनेश दीक्षित ने संस्थानम् के स्थापना दिवस पर हर्ष व्यक्त किया एवं वृक्ष लगा कर पौधारोपण कार्यक्रम की शुरुआत की। अतिथियों ने लाकडाऊन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर असहायों को भोजन कराने के पहल की तारिफ करते हुए पर्यावरण संरक्षण हेतु संस्थानम् द्वारा पौधारोपण कार्यक्रम को और वृहद स्तर पर चलाने की योजना पर विचार करने का सुझाव दिया ।

इस अवसर पर एडवोकेट आनन्द यादव, एडवोकेट ज्ञान पांडेय सहित सेवाज्ञ संस्थानम् के अध्यक्ष आशीष कुमार”आशू”,आकाश, हिमांशु, अभिषेक मिश्रा,मनीष,बजरंगी व ग्रामीण मौजूद रहें ।

दिनेश दीक्षित

विशिष्ट अतिथि दिनेश दीक्षित ने कहा कि इस कोरोना के संकटकाल ने हमे सृष्टि और वातारण के संरक्षण हेतु प्रेरित किया है ।वृक्ष और प्राकृतिक वातावरण का संरक्षण ही हमे आने वाले संकटो से बचायेगा।

अवनिकान्त पाण्डेय

मुख्य अतिथि अवनिकान्त ने इस अवसर पर कहा कि हम सेवाज्ञ संस्थान के माध्यम से निरन्तर सेवा के कार्यो को संचालित कर रहे है।कोरोना काल मे भी संस्थान द्वारा हजारो लोगो को भोजन एवं अन्य सहायता उपलब्ध कराई गई ।हम निरन्तर समाज और राष्ट्र का कार्य करते रहेंगे ।

सेवज्ञ संस्थान के प्रबंधक आशीष आशु ने बताया कि संस्थान नर सेवा नारायण सेवा के उद्देश्य को आत्मसात कर समाज और राष्ट्र की सेवा और उत्थान को कृतसंकल्प है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *